ईंटबेटिंगअनुप्रयोग

गैर-भेदभाव पर एथलेटिक विभाग की नीति

 

BYU एथलेटिक विभाग ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी के मिशन स्टेटमेंट के साथ पूरी तरह से जुड़ा हुआ है और इस बात की पुष्टि करता है कि "BYU समुदाय के भीतर सभी रिश्तों को भगवान के भक्तिपूर्ण प्रेम और हमारे पड़ोसी के कल्याण के लिए एक प्रेमपूर्ण, वास्तविक चिंता को प्रतिबिंबित करना चाहिए।" हम प्रत्येक छात्र-एथलीट, कोच और प्रशासक की विविध पृष्ठभूमि, अनुभव और योगदान को महत्व देते हैं।

हमारा विभाग जाति, रंग, जातीयता, धर्म, राष्ट्रीय मूल, लिंग, लिंग (पहचान और अभिव्यक्ति सहित), यौन के आधार पर भेदभाव या अलगाव के बिना सभी प्रशासकों, कर्मचारियों और छात्र-एथलीटों के लिए रोजगार और एथलेटिक भागीदारी में समान अवसर प्रदान करता है। अभिविन्यास, आयु, या विकलांगता। हम इन श्रेणियों में स्थिति की परवाह किए बिना समान अवसर प्रदान करते हैं। उपरोक्त के बावजूद, BYU की धार्मिक संबद्धता और उद्देश्य के अनुरूप, ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी और एथलेटिक विभाग ऐसे आचरण को नियंत्रित करते हैं जो चर्च ऑफ जीसस क्राइस्ट ऑफ लैटर-डे सेंट्स के धार्मिक मूल्यों और विश्वासों के आवश्यक तत्वों के साथ असंगत है। हमारे एथलेटिक विभाग समुदाय के सभी सदस्यों को ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी ऑनर कोड का पालन करना आवश्यक है। एथलेटिक विभाग रोजगार में चर्च ऑफ जीसस क्राइस्ट ऑफ लैटर-डे सेंट्स के वफादार सदस्यों को भी पसंद करता है।

कोई भी छात्र-एथलीट या कर्मचारी जिसे लगता है कि वह उपरोक्त नीति द्वारा निषिद्ध भेदभाव के अधीन है, उसे छात्र-एथलीट विकास, विविधता और समावेशन के लिए एसोसिएट एथलेटिक निदेशक से संपर्क करना चाहिए व्हिटनी जॉनसन, 331 एसएबी; सीनियर एसोसिएट एथलेटिक डायरेक्टर/सीनियर वुमन एडमिनिस्ट्रेटर लिज़ डार्गर, 314 सब; छात्रों के एसोसिएट डीन ट्रेवर विल्सन, 378 सब; या विश्वविद्यालय समान रोजगार कार्यालय, ए-285 एएसबी से संपर्क कर सकते हैं।

 

पूर्ण BYU यौन उत्पीड़न नीति
1 मई, 2022 तकpolicy.byu.edu/view/sexual-harassment-policy.

यौन उत्पीड़न, डेटिंग हिंसा, घरेलू हिंसा, और पीछा करने सहित सभी प्रकार के यौन उत्पीड़न अंतिम-दिनों के संतों के यीशु मसीह के चर्च की शिक्षाओं के विपरीत हैं।चर्च एजुकेशनल सिस्टम ऑनर कोड . ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी अपने कर्मियों और छात्रों द्वारा और अपने सभी शिक्षा कार्यक्रमों या गतिविधियों में यौन उत्पीड़न को प्रतिबंधित करती है।

I. परिभाषाएं

शिकायतकर्ता का अर्थ उस व्यक्ति से है जिस पर कथित तौर पर ऐसे आचरण का शिकार होने का आरोप है जो यौन उत्पीड़न का कारण बन सकता है।

सहमति का अर्थ है यौन गतिविधि में शामिल होने के लिए एक स्वैच्छिक समझौता और सभी प्रासंगिक तथ्यों और परिस्थितियों द्वारा निर्धारित किया जाता है। एक अधिनियम निम्नलिखित में से किसी भी परिस्थिति में शिकायतकर्ता की सहमति के बिना है:

  • शिकायतकर्ता शब्दों या आचरण के माध्यम से सहमति की कमी व्यक्त करता है
  • प्रतिवादी शारीरिक बल या हिंसा के वास्तविक प्रयोग के माध्यम से शिकायतकर्ता पर विजय प्राप्त करता है
  • प्रतिवादी शिकायतकर्ता को छुपाकर या आश्चर्य के तत्व से दूर करने में सक्षम है
  • प्रतिवादी शिकायतकर्ता या किसी अन्य व्यक्ति के खिलाफ प्रतिशोध की धमकी देकर शिकायतकर्ता को प्रस्तुत करने के लिए मजबूर करता है और शिकायतकर्ता उस समय मानता है कि प्रतिवादी के पास इस खतरे को निष्पादित करने की क्षमता है
  • प्रतिवादी जानता है कि शिकायतकर्ता बेहोश है, इस बात से अनजान है कि कार्रवाई हो रही है, या शारीरिक रूप से विरोध करने में असमर्थ है
  • प्रतिवादी जानता है या यथोचित रूप से जानना चाहिए कि शिकायतकर्ता के पास एक विकलांगता है जो शिकायतकर्ता को अधिनियम की प्रकृति का मूल्यांकन करने, अधिनियम का विरोध करने, शिकायतकर्ता के स्वास्थ्य या सुरक्षा के संभावित परिणामों को समझने, या के बीच संबंधों की प्रकृति का मूल्यांकन करने में असमर्थ बनाती है। प्रतिवादी और शिकायतकर्ता
  • प्रतिवादी जानता है कि शिकायतकर्ता भाग लेता है क्योंकि शिकायतकर्ता गलती से मानता है कि प्रतिवादी कोई और है
  • प्रतिवादी ने जानबूझकर शिकायतकर्ता की जानकारी के बिना किसी भी पदार्थ का प्रशासन करके अपने आचरण का मूल्यांकन या नियंत्रण करने की शिकायतकर्ता की क्षमता को प्रभावित किया
  • शिकायतकर्ता की उम्र 14 वर्ष से कम है
  • शिकायतकर्ता की आयु 18 वर्ष से कम है और कथित कृत्य के समय प्रतिवादी शिकायतकर्ता के माता-पिता, सौतेले माता-पिता, दत्तक माता-पिता या कानूनी अभिभावक थे या विशेष ट्रस्ट (जैसे शिक्षक, कोच, परामर्शदाता या चर्च के नेता) के पद पर थे। ) शिकायतकर्ता के संबंध में
  • शिकायतकर्ता की आयु 14 वर्ष या उससे अधिक है, लेकिन 18 वर्ष से कम है, और प्रतिवादी शिकायतकर्ता से तीन वर्ष से अधिक बड़ा है और शिकायतकर्ता को प्रस्तुत करने या भाग लेने के लिए लुभाता है या मजबूर करता है।
  • प्रतिवादी एक स्वास्थ्य पेशेवर या धार्मिक परामर्शदाता है, यह अधिनियम पेशेवर निदान, परामर्श, या उपचार प्रदान करने की आड़ में प्रतिबद्ध है, और अधिनियम के समय शिकायतकर्ता का मानना ​​था कि यह अधिनियम चिकित्सकीय या पेशेवर रूप से उपयुक्त निदान, परामर्श के लिए था। , या इस हद तक उपचार कि शिकायतकर्ता द्वारा प्रतिरोध के प्रकट होने की यथोचित रूप से अपेक्षा नहीं की जा सकती है

किसी भी व्यक्ति के बीच या उसके साथ किसी भी यौन कृत्य या पूर्व सहमति गतिविधि के लिए सहमति जरूरी नहीं कि किसी अन्य यौन कृत्य के लिए सहमति हो। सहमति शुरू में दी जा सकती है लेकिन यौन क्रिया से पहले या उसके दौरान किसी भी समय शब्दों या आचरण के माध्यम से वापस ली जा सकती है।

डेटिंग हिंसा का अर्थ उस व्यक्ति द्वारा की गई हिंसा है जो शिकायतकर्ता के साथ रोमांटिक या अंतरंग प्रकृति के सामाजिक संबंध में है या रहा है। इस तरह के रिश्ते का अस्तित्व निम्नलिखित कारकों पर विचार के आधार पर निर्धारित किया जाएगा: रिश्ते की लंबाई, रिश्ते का प्रकार, और रिश्ते में शामिल व्यक्तियों के बीच बातचीत की आवृत्ति।

घरेलू हिंसा का अर्थ शिकायतकर्ता के वर्तमान या पूर्व पति या पत्नी या अंतरंग साथी द्वारा किया गया हिंसक कृत्य है, जिसके साथ शिकायतकर्ता एक बच्चे को साझा करता है, शिकायतकर्ता के पति या पत्नी के समान ही स्थित किसी व्यक्ति द्वारा, या किसी अन्य व्यक्ति द्वारा किया जाता है। एक पीड़ित के खिलाफ जो राज्य के घरेलू या पारिवारिक हिंसा कानूनों के तहत उस व्यक्ति के कृत्यों से सुरक्षित है।

शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि का अर्थ है स्कूल के सभी संचालन, और BYU के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि में वे सभी स्थान, घटनाएँ या परिस्थितियाँ शामिल हैं, जिन पर विश्वविद्यालय ने प्रतिवादी और उस संदर्भ में जिसमें यौन उत्पीड़न हुआ था, दोनों पर पर्याप्त नियंत्रण था।

स्थानों में ऑन-कैंपस स्थान और BYU के स्वामित्व या नियंत्रण वाले ऑफ-कैंपस भवन दोनों शामिल हैं। ऑफ-कैंपस स्थान जो विश्वविद्यालय द्वारा पर्याप्त नियंत्रण के अधीन नहीं हैं, जैसे कि BYU-अनुबंधित ऑफ-कैंपस आवास, BYU के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि के भीतर नहीं हैं। BYU इस तरह के कारकों पर विचार करेगा कि क्या विश्वविद्यालय ने उस घटना या परिस्थिति को वित्त पोषित, प्रचारित या प्रायोजित किया है जिसमें कथित ऑफ-कैंपस यौन उत्पीड़न यह निर्धारित करने में हुआ था कि यह BYU के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि में हुआ है या नहीं।

पक्ष का अर्थ है शिकायतकर्ता या प्रतिवादी।

प्रतिवादी का अर्थ उस व्यक्ति से है जिस पर आचरण का अपराधी होने का आरोप लगाया गया है जो यौन उत्पीड़न का गठन कर सकता है।

यौन आक्रमण का मतलब शिकायतकर्ता की सहमति के बिना शिकायतकर्ता के खिलाफ निर्देशित कोई भी यौन कृत्य है। यौन हमले में प्यार, अनाचार, बलात्कार, किसी वस्तु के साथ यौन हमला, यौन शोषण और वैधानिक बलात्कार शामिल हैं।

यौन उत्पीड़न का अर्थ है सेक्स के आधार पर आचरण जो निम्नलिखित में से एक या अधिक को संतुष्ट करता है:

  • एक BYU कर्मचारी या संकाय सदस्य अवांछित यौन आचरण में किसी व्यक्ति की भागीदारी पर BYU की सहायता, लाभ या सेवा के प्रावधान की शर्त रखता है
  • एक उचित व्यक्ति द्वारा निर्धारित किया गया अवांछित आचरण इतना गंभीर, व्यापक और उद्देश्यपूर्ण रूप से आक्रामक है कि यह प्रभावी रूप से किसी व्यक्ति को BYU के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि तक समान पहुंच से वंचित करता है।
  • यौन हमला, डेटिंग हिंसा, घरेलू हिंसा, या पीछा करना

यौन हिंसा का अर्थ है यौन हमला, डेटिंग हिंसा, घरेलू हिंसा या पीछा करना।

पीछा करने का अर्थ है एक विशिष्ट व्यक्ति पर निर्देशित आचरण (दो या अधिक कृत्यों) में शामिल होना जिससे एक उचित व्यक्ति को अपनी सुरक्षा या दूसरों की सुरक्षा के लिए डर हो, या पर्याप्त भावनात्मक संकट का सामना करना पड़े। इन-पर्सन और इलेक्ट्रॉनिक स्टॉकिंग दोनों प्रतिबंधित हैं।

सहायक उपायों का अर्थ है औपचारिक शिकायत दर्ज करने से पहले या बाद में या जहां कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं की गई है, वहां गैर-अनुशासनात्मक, गैर-दंडात्मक, व्यक्तिगत सेवाओं की पेशकश की जाती है, जो उचित रूप से उपलब्ध हैं, और बिना किसी शुल्क या शुल्क के शिकायतकर्ता या प्रतिवादी को प्रदान की जाती हैं। सभी पक्षों या विश्वविद्यालय के शैक्षिक वातावरण की सुरक्षा या यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए उपायों सहित, अन्य पक्ष पर अनुचित रूप से बोझ डाले बिना BYU के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि तक समान पहुंच को बहाल करने या संरक्षित करने के लिए सहायक उपाय तैयार किए गए उपाय हैं। सहायक उपायों में विश्वविद्यालय के यौन उत्पीड़न उत्तरजीवी अधिवक्ता या प्रतिवादियों के गोपनीय सलाहकार, परामर्श, समय सीमा के विस्तार या अन्य पाठ्यक्रम से संबंधित समायोजन, कार्य या कक्षा कार्यक्रम में संशोधन, विश्वविद्यालय पुलिस सेफवॉक सेवाएं, पार्टियों के बीच संपर्क पर पारस्परिक प्रतिबंध शामिल हो सकते हैं। काम या आवास के स्थानों में परिवर्तन, अनुपस्थिति की छुट्टी, परिसर के कुछ क्षेत्रों की सुरक्षा और निगरानी में वृद्धि, और इसी तरह के अन्य उपाय।

शीर्षक IX समन्वयक का अर्थ है शीर्षक IX के तहत अपनी जिम्मेदारियों का पालन करने और विश्वविद्यालय की ओर से सुधारात्मक उपायों को स्थापित करने के लिए विश्वविद्यालय के प्रयासों का समन्वय करने के लिए BYU द्वारा अधिकृत व्यक्ति।

द्वितीय. रिपोर्टिंग

यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट किसी भी व्यक्ति द्वारा की जा सकती है जो यह मानता है कि यौन उत्पीड़न हुआ होगा जिसके लिए बीवाईयू की प्रतिक्रिया की आवश्यकता है। रिपोर्ट करने वाले व्यक्ति को शिकायतकर्ता होने की आवश्यकता नहीं है।

ए अनिवार्य रिपोर्टर

निम्नलिखित पदों पर विश्वविद्यालय के कर्मचारी जो विश्वविद्यालय कर्मियों या छात्रों द्वारा किए गए यौन उत्पीड़न या BYU के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि में होने वाले यौन उत्पीड़न के बारे में जागरूक हो जाते हैं, उन्हें शीर्षक IX समन्वयक को सभी प्रासंगिक जानकारी की रिपोर्ट करनी चाहिए: अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, राष्ट्रपति के सहायक, सहयोगी उपाध्यक्ष , सहायक उपाध्यक्ष, डीन, सहयोगी डीन, सहायक डीन, विभाग अध्यक्ष, संकाय सदस्य, कोच, सहायक कोच, एथलेटिक ट्रेनर, कार्यकारी निदेशक, निदेशक, प्रबंध निदेशक, वरिष्ठ निदेशक, सहयोगी निदेशक, सहायक निदेशक, वरिष्ठ प्रबंधक, प्रबंधक, सहायक प्रबंधक, पर्यवेक्षक, नेतृत्व और शीर्षक IX कार्यालय के कर्मचारी।

इनमें से कोई भी कर्मचारी जो विश्वविद्यालय कर्मियों या छात्रों द्वारा किए गए यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट प्राप्त करता है या BYU के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि में होता है, उसे रिपोर्टिंग व्यक्ति को सूचित करना चाहिए कि कर्मचारी को घटना की रिपोर्ट शीर्षक IX समन्वयक को करनी चाहिए, और कर्मचारी को तुरंत रिपोर्ट। कोई भी कर्मचारी जो जानबूझकर शीर्षक IX समन्वयक को प्रासंगिक जानकारी की रिपोर्ट करने में विफल रहता है, जैसा कि इस पैराग्राफ द्वारा आवश्यक है, अनुशासनात्मक कार्रवाई के अधीन हो सकता है। एक कर्मचारी जो एक पेशेवर या अन्यथा विशेषाधिकार प्राप्त रिश्ते के संदर्भ में एक गोपनीय संचार के हिस्से के रूप में जानकारी प्राप्त करता है (उदाहरण के लिए, कर्मचारी रिपोर्टिंग व्यक्ति का चिकित्सक, चिकित्सक, वकील, चर्च के नेता या पति या पत्नी था) के तहत रिपोर्टिंग दायित्व नहीं है यह नीति।

बी. कहां रिपोर्ट करें

यह सुनिश्चित करने के लिए कि विश्वविद्यालय के पास शिकायतों पर उचित प्रतिक्रिया देने के लिए आवश्यक जानकारी है, शीर्षक IX समन्वयक को यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट दी जानी चाहिए। BYU को कथित यौन उत्पीड़न का वास्तविक ज्ञान तभी होता है जब इसके शीर्षक IX समन्वयक को एक रिपोर्ट प्राप्त होती है। निम्नलिखित स्थानों पर व्यक्तिगत रूप से, मेल द्वारा, टेलीफोन द्वारा या इलेक्ट्रॉनिक मेल द्वारा रिपोर्ट की जा सकती है:

BYU शीर्षक IX कार्यालय
1085 डब्ल्यूएससी
प्रोवो, यूटी 84602
801-422-8692
t9coordinator@byu.edu

यह जानकारी शीर्षक IX कार्यालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है:https://titleix.byu.edu/titleix/contact-us . गैर-व्यावसायिक घंटों के दौरान सहित, किसी भी समय रिपोर्ट की जा सकती है, हालांकि व्यक्तिगत रूप से रिपोर्ट केवल नियमित व्यावसायिक घंटों के दौरान ही की जा सकती है। इसके अलावा, व्यक्ति अज्ञात रिपोर्ट सहित, विश्वविद्यालय के 24 घंटे के हॉटलाइन प्रदाता, एथिक्सपॉइंट के माध्यम से, 888-238-1062 पर टेलीफोन द्वारा, या ऑनलाइन जानकारी जमा करके रिपोर्ट प्रस्तुत कर सकते हैं।यहां.

सी. समय

यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट यथाशीघ्र शीर्षक IX समन्वयक को दी जानी चाहिए। हालांकि, शिकायतकर्ताओं के लिए सहायक उपाय उपलब्ध हैं, भले ही कोई रिपोर्ट कब दी जाए।

D. यौन उत्पीड़न की औपचारिक शिकायतें

जब तक औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं की जाती है, यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट किसी भी प्रकार की शिकायत प्रक्रिया शुरू नहीं करेगी या इस नीति के तहत यौन उत्पीड़न (प्रतिवादी) के अपराधी होने का आरोप लगाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं होगी। केवल एक दायर औपचारिक शिकायत ही एक प्रक्रिया शुरू करेगी जिसके परिणामस्वरूप प्रतिवादी के खिलाफ अनुशासन हो सकता है।

एक औपचारिक शिकायत में घटना (घटनाओं) का स्पष्ट और संक्षिप्त रूप से वर्णन होना चाहिए, जिसमें घटना (ओं) में शामिल पक्षों की पहचान शामिल है, यदि ज्ञात हो; आचरण कथित रूप से यौन उत्पीड़न का गठन; और यौन उत्पीड़न की प्रत्येक कथित घटना की तारीख और स्थान, यदि ज्ञात हो।

शिकायतकर्ताओं द्वारा दायर

यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट के विपरीत, औपचारिक शिकायतें गुमनाम रूप से दर्ज नहीं की जा सकती हैं। शिकायतकर्ता की औपचारिक शिकायत में शिकायतकर्ता के भौतिक या इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर होने चाहिए या अन्यथा यह इंगित करना चाहिए कि शिकायतकर्ता औपचारिक शिकायत दर्ज करने वाला व्यक्ति है।

शीर्षक IX समन्वयक द्वारा हस्ताक्षरित

आम तौर पर, विश्वविद्यालय शिकायतकर्ता के अनुरोध का सम्मान करेगा कि विश्वविद्यालय जांच नहीं करता है। हालांकि, यदि शिकायतकर्ता औपचारिक शिकायत दर्ज करने के लिए तैयार नहीं है और शीर्षक IX समन्वयक यह निर्धारित करता है कि जांच करने में विफलता विश्वविद्यालय को छात्रों और कर्मचारियों को यौन उत्पीड़न से मुक्त वातावरण प्रदान करने की अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने से रोकेगी, तो शीर्षक IX समन्वयक पहल कर सकता है एक औपचारिक शिकायत पर हस्ताक्षर करके एक जांच। शीर्षक IX समन्वयक औपचारिक शिकायत पर हस्ताक्षर करने से पहले शिकायतकर्ता को सूचित करेगा, और विश्वविद्यालय शिकायतकर्ता को लागू प्रक्रियाओं के तहत आवश्यक सभी नोटिस प्रदान करेगा, लेकिन शिकायतकर्ता को किसी भी तरह से जवाब देने या भाग लेने की आवश्यकता नहीं है।

जब शीर्षक IX समन्वयक औपचारिक शिकायत पर हस्ताक्षर करके शिकायत शुरू करता है, तो शीर्षक IX समन्वयक शिकायतकर्ता या अन्यथा शिकायत का पक्ष नहीं होता है और निष्पक्षता आवश्यकताओं और इस नीति के तहत प्रशासन प्रक्रियाओं में शामिल व्यक्तियों के लिए आवश्यक अन्य सभी मानकों का पालन करना चाहिए। .

III. यौन उत्पीड़न के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिक्रिया

यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट प्राप्त होने पर, शीर्षक IX समन्वयक सहायता उपायों की उपलब्धता के बारे में चर्चा करने और लिखित जानकारी प्रदान करने के लिए रिपोर्ट में पहचाने गए शिकायतकर्ता से तुरंत संपर्क करेगा; सहायक उपायों के संबंध में शिकायतकर्ता की इच्छाओं पर विचार करना; शिकायतकर्ता को सूचित करें कि औपचारिक शिकायत दर्ज करने के साथ या उसके बिना सहायक उपाय उपलब्ध हैं; और यौन उत्पीड़न के लिए प्रतिवादी की जिम्मेदारी निर्धारित करने के बाद विश्वविद्यालय द्वारा लगाए जा सकने वाले संभावित प्रतिबंधों सहित औपचारिक शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया की व्याख्या करें।

यदि रिपोर्ट में यौन हिंसा के आरोप शामिल हैं, तो शीर्षक IX समन्वयक शिकायतकर्ता को निम्नलिखित के बारे में लिखित जानकारी भी प्रदान करेगा:

  • अपराध साबित करने या सुरक्षात्मक आदेश प्राप्त करने के लिए आवश्यक सबूतों को संरक्षित करने का महत्व
  • शिकायतकर्ता के विकल्पों सहित कानून प्रवर्तन विकल्प
    • यदि शिकायतकर्ता चाहे तो शीर्षक IX कार्यालय की सहायता से BYU पुलिस या अन्य स्थानीय पुलिस को सूचित करें; या
    • कानून प्रवर्तन अधिकारियों को सूचित करने से इनकार
  • किसी आपराधिक या दीवानी अदालत द्वारा जारी किए गए सुरक्षात्मक आदेशों या इसी तरह के आदेशों के संबंध में शिकायतकर्ता के अधिकार
  • मौजूदा परामर्श, स्वास्थ्य, मानसिक स्वास्थ्य, पीड़ित पक्ष की वकालत, कानूनी सहायता, और पीड़ितों के लिए परिसर और समुदाय दोनों में उपलब्ध अन्य सेवाएं

ए सहायक उपाय

यौन उत्पीड़न की किसी भी रिपोर्ट पर विश्वविद्यालय की प्रतिक्रिया के हिस्से के रूप में, शीर्षक IX समन्वयक औपचारिक शिकायत दर्ज करने के साथ या उसके बिना, सहायक उपायों की उपलब्धता के बारे में चर्चा करने और लिखित सूचना प्रदान करने के लिए तुरंत शिकायतकर्ता से संपर्क करेगा, और चर्चा करेगा और प्रदान करेगा औपचारिक शिकायत प्रक्रिया की लिखित सूचना। विश्वविद्यालय शिकायतकर्ता को प्रदान किए गए किसी भी सहायक उपाय को इस हद तक गोपनीय रखेगा कि इस तरह की गोपनीयता बनाए रखने से विश्वविद्यालय की सहायक उपाय प्रदान करने की क्षमता प्रभावित नहीं होगी। शीर्षक IX समन्वयक शिकायतकर्ता के लिए सहायक उपायों के प्रभावी कार्यान्वयन के समन्वय के लिए और प्रतिवादी के लिए उपयुक्त के रूप में जिम्मेदार है।

शिकायतकर्ता और प्रतिवादी दोनों के लिए सहायक उपायों की पेशकश की जाएगी जैसा कि शीर्षक IX समन्वयक उचित समझे और ऐसे उपाय यथोचित रूप से उपलब्ध हैं।

विश्वविद्यालय आपातकालीन आधार पर बीईयू के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि से एक प्रतिवादी को हटा सकता है यदि यह निर्धारित करता है कि यौन उत्पीड़न के आरोपों से उत्पन्न होने वाले किसी भी छात्र या अन्य व्यक्ति के शारीरिक स्वास्थ्य या सुरक्षा के लिए तत्काल खतरा आगे की जांच और स्वभाव को तत्काल हटाने को उचित ठहराता है। देखनाप्रतिबंध नीति . ऐसे मामलों में, विश्वविद्यालय एक व्यक्तिगत सुरक्षा और जोखिम विश्लेषण करेगा और प्रतिवादी को नोटिस और निष्कासन के तुरंत बाद निर्णय को चुनौती देने का अवसर प्रदान करेगा।

मानव संसाधन सेवाएं एक कर्मचारी या प्रशासनिक गैर-छात्र कर्मचारी प्रतिवादी को प्रशासनिक अवकाश पर रख सकती हैं, और संकाय संबंध इस नीति और इसकी प्रक्रियाओं के तहत औपचारिक या अनौपचारिक शिकायत प्रक्रिया के लंबित रहने के दौरान एक संकाय या एथलेटिक पेशेवर प्रतिवादी को प्रशासनिक अवकाश पर रख सकते हैं। .

ख. लागू प्रक्रियाओं की सूचना

यदि कोई शिकायतकर्ता प्रतिवादी के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करने का चुनाव करता है, तो शीर्षक IX समन्वयक भी प्रतिवादी को सूचित करेगा और शिकायतकर्ता और प्रतिवादी को आरोपों की एक लिखित सूचना प्रदान करेगा जिसमें संस्थागत अनुशासनात्मक कार्यों के लिए उपयोग की जाने वाली शिकायत समाधान प्रक्रियाओं का स्पष्टीकरण शामिल है। विश्वविद्यालय एक प्रतिवादी के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक प्रतिबंध या अन्य कार्रवाई नहीं करेगा जो कि लागू समाधान प्रक्रिया के तहत यौन उत्पीड़न के लिए प्रतिवादी जिम्मेदार है या नहीं, यह निर्धारित करने से पहले सहायक उपाय नहीं हैं।

शीर्षक IX समन्वयक का अनुसरण करेगायौन उत्पीड़न शिकायत प्रक्रिया (शीर्षक IX)संयुक्त राज्य अमेरिका में एक व्यक्ति के खिलाफ होने वाली यौन उत्पीड़न की औपचारिक शिकायतों का जवाब देने के लिए, जो कि BYU के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि में भाग लेने का प्रयास कर रहा है, जैसा कि 1972 के शिक्षा संशोधन अधिनियम के शीर्षक IX के तहत प्रख्यापित संघीय नियमों द्वारा आवश्यक है।

शीर्षक IX समन्वयक का अनुसरण करेगायौन उत्पीड़न शिकायत प्रक्रिया (गैर-शीर्षक IX यौन हिंसा)एक BYU कर्मचारी या छात्र के खिलाफ यौन हिंसा की औपचारिक शिकायतों का जवाब देने के लिए जो संघीय शीर्षक IX विनियमों के तहत नहीं आते हैं क्योंकि औपचारिक शिकायत में आरोप संयुक्त राज्य में नहीं थे या BYU के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि के भीतर नहीं थे।

शीर्षक IX समन्वयक द्वारा प्राप्त यौन उत्पीड़न की अन्य औपचारिक शिकायतों का मूल्यांकन शीर्षक IX समन्वयक और सत्यनिष्ठा और अनुपालन कार्यालय द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि विश्वविद्यालय इसके तहत उचित प्रतिक्रिया प्रदान करता है।गैर-भेदभाव और समान अवसर नीति,कार्मिक आचरण नीति,चर्च एजुकेशनल सिस्टम ऑनर कोड, और विश्वविद्यालय की अन्य लागू नीतियां और प्रक्रियाएं।

सी. प्रतिबंध

इस नीति के उल्लंघन के लिए प्रतिबंधों में निम्नलिखित शामिल हो सकते हैं:

  • एक संकाय, एथलेटिक पेशेवर, कर्मचारी या प्रशासनिक कर्मचारी के लिए: मौखिक परामर्श, लिखित चेतावनी, अंतिम लिखित चेतावनी, परिवीक्षा, पुन: असाइनमेंट, पदावनति, वेतन में कमी, निलंबन, आधिकारिक तौर पर विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने पर प्रतिबंध, रोजगार की समाप्ति, और से प्रतिबंध कैंपस। कर्मचारी प्रतिवादी पर लगाई गई कोई अनुशासनात्मक मंजूरी और मंजूरी का कारण कर्मचारी के रोजगार रिकॉर्ड में भी दर्ज किया जा सकता है।
  • एक छात्र के लिए: नोटिस, चेतावनी, परिवीक्षा, निलंबन रोक दिया गया, लघु निलंबन, निलंबन, आधिकारिक तौर पर विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने पर प्रतिबंध, निष्कासन, और परिसर से प्रतिबंध। छात्र प्रतिवादी पर लगाया गया कोई भी अनुशासनात्मक प्रतिबंध और स्वीकृति का कारण छात्र के अकादमिक प्रतिलेख और सम्मान कोड फ़ाइल पर भी नोट किया जा सकता है। प्रतिवादी छात्र पर लगाए गए किसी भी प्रतिबंध में ऑनर कोड कार्यालय के माध्यम से निर्धारित और प्रशासित एक शैक्षिक कार्य योजना शामिल हो सकती है। यदि प्रतिवादी एक छात्र कर्मचारी है, तो संभावित प्रतिबंधों में छात्रों पर लागू सभी प्रतिबंध और कर्मचारियों पर लागू सभी प्रतिबंध शामिल हैं।
  • एक प्रतिवादी के लिए जो न तो छात्र है और न ही कर्मचारी: विश्वविद्यालय और प्रतिवादी के बीच किसी भी समझौते या संघ की सीमा या समाप्ति और प्रतिवादी के परिसर या अन्य विश्वविद्यालय की संपत्ति के सभी या किसी हिस्से से अस्थायी या पूर्ण प्रतिबंध।

चतुर्थ। ओवरलैपिंग शिकायतें और समवर्ती जांच या प्रक्रियाएं

यदि यौन उत्पीड़न के आरोप समान तथ्यों या परिस्थितियों से उत्पन्न होते हैं, तो शीर्षक IX समन्वयक एक से अधिक प्रतिवादियों के विरुद्ध, एक या अधिक प्रतिवादियों के विरुद्ध एक से अधिक शिकायतकर्ताओं द्वारा, या एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष के विरुद्ध औपचारिक शिकायतों को समेकित कर सकता है।

इसी तरह, यदि एक औपचारिक शिकायत में यौन उत्पीड़न के कई आरोप शामिल हैं जो समान तथ्यों या परिस्थितियों से उत्पन्न नहीं होते हैं या जो समान विश्वविद्यालय नीतियों या प्रक्रियाओं के तहत अनुशासन के अधीन नहीं हैं, तो विश्वविद्यालय उन्हें अलग से संबोधित कर सकता है। और यदि किसी औपचारिक शिकायत में यौन उत्पीड़न के आरोपों के साथ-साथ अन्य दुराचार या विश्वविद्यालय की नीति के उल्लंघन के आरोप शामिल हैं, तो विश्वविद्यालय यौन उत्पीड़न के आरोपों को निम्नलिखित के तहत संबोधित कर सकता है।यौन उत्पीड़न शिकायत प्रक्रिया (शीर्षक IX)यायौन उत्पीड़न शिकायत प्रक्रिया (गैर-शीर्षक IX यौन हिंसा)और इन प्रक्रियाओं के अधीन नहीं होने वाले आरोपों को विश्वविद्यालय के उपयुक्त कार्यालय या इकाई को संदर्भित कर सकता है, जो कि किसी भी लागू गोपनीयता प्रावधानों और माफी सुरक्षा के अधीन है, जो अभी भी लागू रहेगा।

शीर्षक IX समन्वयक किसी भी औपचारिक शिकायत (शिकायतों) में आरोपों को समेकित करने या उन्हें अलग से संबोधित करने के किसी भी निर्णय के सभी प्रभावित पक्षों को लिखित नोटिस प्रदान करेगा।

एक औपचारिक शिकायत की जांच या समाधान को तब तक निलंबित नहीं किया जाएगा जब तक कि आपराधिक जांच या विश्वविद्यालय की अन्य जांच सहित कोई अन्य जांच पूरी न हो जाए। हालांकि, जांच के तथ्य-खोज वाले हिस्से में सहयोग के लिए कानून प्रवर्तन अनुरोध (उदाहरण के लिए, आपराधिक साक्ष्य संग्रह की अनुमति देने के लिए) का पालन करने के लिए अस्थायी रूप से देरी हो सकती है, जब आपराधिक आरोप उन्हीं आरोपों पर आधारित होते हैं जिनकी जांच इन प्रक्रियाओं के तहत की जा रही है। . इसके अलावा, यदि विश्वविद्यालय निर्धारित करता है कि औपचारिक शिकायत में उठाए गए मुद्दे किसी अन्य जांच या विश्वविद्यालय में एक साथ लंबित किसी अन्य प्रक्रिया में उसके निर्धारण के लिए प्रासंगिक हो सकते हैं, तो अन्य जांच या प्रक्रिया को इस प्रक्रिया तक निलंबित किया जा सकता है और कोई अपील समाप्त नहीं हो जाती है। .

हालांकि एक जांच के निष्कर्ष और निष्कर्ष जरूरी नहीं कि किसी अन्य के परिणाम का निर्धारण करेंगे, किसी भी विश्वविद्यालय या बाहरी जांच में विकसित किसी भी जानकारी या निष्कर्ष को किसी अन्य विश्वविद्यालय की जांच के साथ साझा किया जा सकता है और उस पर विचार किया जा सकता है।

वी. अनौपचारिक संकल्प

पार्टियां एक औपचारिक शिकायत को एक अनौपचारिक समाधान प्रक्रिया के माध्यम से हल कर सकती हैं जो पार्टियों को सभी या कुछ औपचारिक शिकायत प्रक्रिया को छोड़ने की अनुमति देती है। अनौपचारिक समाधान का लक्ष्य पार्टियों की संतुष्टि के लिए मामले को जल्दी और गोपनीय रूप से समाप्त करना और सभी दलों की सुरक्षा और विश्वविद्यालय के शैक्षिक वातावरण की रक्षा करना है।

कोई भी पक्ष किसी भी समय शीर्षक IX समन्वयक से एक अनौपचारिक समाधान प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए कह सकता है, इससे पहले कि कोई प्रतिवादी यौन उत्पीड़न के लिए ज़िम्मेदार हो; हालांकि, विश्वविद्यालय अनौपचारिक समाधान प्रक्रिया की पेशकश या सुविधा तब तक नहीं देगा जब तक

  • एक औपचारिक शिकायत दर्ज की गई है;
  • सभी पक्षों को आरोपों की लिखित सूचना मिली है; तथा
  • सभी पक्षों ने अनौपचारिक समाधान प्रक्रिया के लिए अपनी स्वैच्छिक, लिखित सहमति प्रदान की है।

अनौपचारिक समाधान में संघर्ष समाधान रणनीतियों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल हो सकती है, जिसमें मध्यस्थता, मध्यस्थता, पुनर्स्थापनात्मक न्याय, या पार्टियों और विश्वविद्यालय को स्वीकार्य कोई अन्य प्रक्रिया शामिल है, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है।

नामांकन या रोजगार की शर्त के रूप में या किसी भी पार्टी के यौन उत्पीड़न की औपचारिक शिकायतों की जांच और न्यायनिर्णयन के अधिकार या औपचारिक समाधान प्रावधानों के हिस्से के रूप में प्रदान किए गए किसी भी अन्य अधिकार के लिए एक पूर्व शर्त के रूप में एक अनौपचारिक समाधान प्रक्रिया में भाग लेने की आवश्यकता नहीं है। इन प्रक्रियाओं। अनौपचारिक समाधान के लिखित समझौते पर हस्ताक्षर करने से पहले, कोई भी पक्ष अनौपचारिक समाधान प्रक्रिया से हट सकता है और इन प्रक्रियाओं में वर्णित औपचारिक शिकायत समाधान प्रक्रिया को फिर से शुरू कर सकता है। एक कर्मचारी द्वारा एक छात्र के यौन उत्पीड़न के आरोपों को हल करने के लिए विश्वविद्यालय एक अनौपचारिक समाधान प्रक्रिया की पेशकश या सुविधा नहीं देगा।

शीर्षक IX समन्वयक यह सुनिश्चित करेगा कि कोई भी व्यक्ति जो अनौपचारिक समाधान प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करता है, उसके पास शिकायतकर्ताओं या प्रतिवादियों या एक व्यक्तिगत शिकायतकर्ता या प्रतिवादी के लिए या उसके खिलाफ हितों का टकराव या पूर्वाग्रह नहीं है, और नीचे बताए अनुसार प्रशिक्षित किया गया है।

VI. गोपनीयता, गैर-प्रतिशोध, माफी, और उदारता

BYU यीशु मसीह के पुनर्स्थापित सुसमाचार के आदर्शों और सिद्धांतों के अनुरूप एक शैक्षिक वातावरण प्रदान करने के लिए मौजूद है। चर्च एजुकेशनल सिस्टम ऑनर कोड और परिसर समुदाय द्वारा इसका पालन BYU के मिशन के आवश्यक घटक हैं। विश्वविद्यालय यौन उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करेगा, और यौन उत्पीड़न करने वाला कोई भी व्यक्ति माफी का हकदार नहीं है।

यौन उत्पीड़न का शिकार होना कभी भी इसका उल्लंघन नहीं हैचर्च एजुकेशनल सिस्टम ऑनर कोड . विश्वविद्यालय यौन उत्पीड़न की सभी घटनाओं को शीर्षक IX समन्वयक को रिपोर्ट करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करता है ताकि शिकायतकर्ताओं को सहायक उपायों की पेशकश की जा सके और यौन उत्पीड़न को रोका और संबोधित किया जा सके।

ए गोपनीयता

विश्वविद्यालय यह मानता है कि यौन उत्पीड़न के शिकायतकर्ता या गवाह विश्वविद्यालय के अधिकारियों को एक घटना की रिपोर्ट करने में संकोच कर सकते हैं यदि वे सम्मान संहिता के उल्लंघन की खोज से डरते हैं, जैसे शराब का उपयोग, नशीली दवाओं का उपयोग, या शादी के बाहर सहमति से यौन गतिविधि। इस चिंता को दूर करने में मदद करने के लिए और यौन उत्पीड़न की रिपोर्टिंग को प्रोत्साहित करने के लिए, शीर्षक IX कार्यालय किसी शिकायतकर्ता या गवाह की पहचान को ऑनर ​​कोड कार्यालय के साथ साझा नहीं करेगा जब तक कि ऐसे व्यक्ति या किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य या सुरक्षा को खतरा न हो।

इसके अलावा, विश्वविद्यालय किसी भी व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखेगा जिसने यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट या औपचारिक शिकायत दर्ज की है, कोई भी शिकायतकर्ता, कोई भी व्यक्ति जिसे यौन उत्पीड़न का अपराधी बताया गया है, कोई प्रतिवादी, और कोई भी गवाह; कानून द्वारा आवश्यक के अलावा, इस नीति को पूरा करने के लिए आवश्यक है, या इसके द्वारा अनुमति दी जा सकती हैछात्र रिकॉर्ड नीति तक पहुंच.

बी गैर प्रतिशोध

BYU किसी भी विश्वविद्यालय के अनुशासनात्मक कार्यालय सहित किसी के द्वारा प्रतिशोध लेने पर रोक लगाता है। प्रतिशोध का अर्थ है धमकी, धमकी, जबरदस्ती या भेदभाव - सम्मान संहिता के उल्लंघन के लिए किसी व्यक्ति के अनुशासन सहित, जिसमें यौन उत्पीड़न शामिल नहीं है, लेकिन यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट के समान तथ्यों या परिस्थितियों से उत्पन्न होता है - किसी के साथ हस्तक्षेप करने के उद्देश्य से इस नीति द्वारा सुरक्षित अधिकार या विशेषाधिकार या क्योंकि व्यक्ति ने एक रिपोर्ट या शिकायत की है, गवाही दी है, या सहायता की है या भाग लिया है या इस नीति के तहत किसी भी तरह की जांच, कार्यवाही या सुनवाई में भाग लेने से इनकार कर दिया है। हालांकि, विश्वविद्यालय एक कर्मचारी को अनुशासित कर सकता है जो इस नीति के तहत एक अनिवार्य रिपोर्टर है और इस नीति के उल्लंघन में यौन उत्पीड़न की शिकायत को अग्रेषित करने में विफल रहता है या शीर्षक IX कार्यालय को प्रासंगिक जानकारी प्रदान करता है।

किसी व्यक्ति के खिलाफ की गई कोई भी भौतिक रूप से प्रतिकूल कार्रवाई या आचरण का तरीका प्रतिशोध के दावे का आधार हो सकता है यदि आचरण एक उचित व्यक्ति को यौन उत्पीड़न के बारे में शिकायत करने से रोकता है, लेकिन आम तौर पर, छोटी-छोटी बातों, छोटी-मोटी झुंझलाहट और अच्छे शिष्टाचार की साधारण कमी होगी। उस प्रतिरोध का निर्माण नहीं करते हैं और प्रतिशोध के दावे को स्थापित करने के लिए अपर्याप्त हैं।

बीईयू के छात्र और कर्मचारी द्वारा जीने की अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में ईमानदार होने के लिए सहमत हैंचर्च एजुकेशनल सिस्टम ऑनर कोडतथाकार्मिक आचरण नीति . शिकायत की कार्यवाही के दौरान गलत विश्वास में भौतिक रूप से गलत बयान देना अनुशासन का आधार है। इस तरह के झूठे बयान के लिए अनुशासन लागू करना, या अनुशासन लागू करने की मांग करने वाली रिपोर्ट दर्ज करना, इस नीति के तहत निषिद्ध प्रतिशोध का गठन नहीं करता है। हालांकि, विश्वविद्यालय का यह दृढ़ संकल्प कि प्रतिवादी अकेले यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार था या नहीं, यह निष्कर्ष निकालने के लिए पर्याप्त नहीं है कि किसी भी पक्ष ने गलत विश्वास में गलत बयान दिया है। उदाहरण के लिए, तथ्य यह है कि एक प्रतिवादी जो यौन उत्पीड़न के लिए अपनी जिम्मेदारी से इनकार करता है, वह यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार होने के लिए निर्धारित है, इसका मतलब यह नहीं है कि प्रतिवादी ने बुरे विश्वास में एक भौतिक रूप से गलत बयान दिया है। इसी तरह, एक दृढ़ संकल्प है कि एक प्रतिवादी यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार नहीं है, जैसा कि एक शिकायतकर्ता द्वारा आरोप लगाया गया है, इसका मतलब यह नहीं है कि शिकायतकर्ता का आरोप गलत विश्वास में दिया गया एक भौतिक रूप से झूठा बयान था।

जिन व्यक्तियों को लगता है कि उन्हें इस नीति के तहत प्रतिशोध के अधीन किया गया है, उन्हें घटना की रिपोर्ट शीर्षक IX समन्वयक को करनी चाहिए, जो रिपोर्ट के अनुसार रिपोर्ट को संबोधित करेंगे।भेदभाव शिकायत प्रक्रिया.

सी. एमनेस्टी

शिकायतकर्ता सहित कोई भी व्यक्ति, जो यौन उत्पीड़न की घटना की रिपोर्ट करता है, विश्वविद्यालय द्वारा रिपोर्ट के समान तथ्यों या परिस्थितियों से उत्पन्न होने वाले किसी भी संबंधित सम्मान कोड उल्लंघन के लिए अनुशासित नहीं किया जाएगा, जब तक कि किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य या सुरक्षा को खतरा न हो। यूटा कैंपस यौन हिंसा अधिनियम द्वारा प्रदान किए गए कुछ परिस्थितियों में छात्र अतिरिक्त माफी के हकदार हो सकते हैं। हालांकि, शिकायतकर्ताओं या गवाहों के साथ, जिन्होंने सम्मान संहिता का उल्लंघन किया है, विश्वविद्यालय छात्रों की मदद करने और परिसर समुदाय को लाभ पहुंचाने के लिए समर्थन, परामर्श या शिक्षा के प्रयासों की पेशकश और प्रोत्साहित कर सकता है।

डी. उदारता

यौन उत्पीड़न की रिपोर्टिंग को प्रोत्साहित करने के लिए, विश्वविद्यालय अन्य सम्मान कोड उल्लंघनों के लिए शिकायतकर्ताओं और गवाहों को भी उदारता प्रदान करेगा जो घटना से संबंधित नहीं हैं लेकिन जांच प्रक्रिया के परिणामस्वरूप खोजे जा सकते हैं। ऐसे उल्लंघनों को आम तौर पर नियंत्रित किया जाएगा ताकि छात्र इन चिंताओं को उचित रूप से संबोधित करते हुए स्कूल में रह सकें।

इन सिद्धांतों को लागू करने में, विश्वविद्यालय प्रत्येक मामले के तथ्यों और परिस्थितियों पर विचार कर सकता है, जिसमें शामिल व्यक्तियों में से प्रत्येक के अधिकार, जिम्मेदारियां और आवश्यकताएं शामिल हैं।

सातवीं। प्रशिक्षण

विश्वविद्यालय परिसर समुदाय के सदस्यों को यौन उत्पीड़न की रोकथाम और प्रतिक्रिया पर शिक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है। सभी कर्मियों के लिए इस नीति पर प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। सभी प्रशासक, डीन, अध्यक्ष, निदेशक, प्रबंधक, और पर्यवेक्षक यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार हैं कि प्रबंधन के अपने क्षेत्रों के कर्मियों को इस नीति और लागू कानूनों के तहत उनके दायित्वों पर ठीक से प्रशिक्षित किया गया है।

शीर्षक IX समन्वयक यह सुनिश्चित करेगा कि प्रशासन में शामिल सभी व्यक्तियौन उत्पीड़न शिकायत प्रक्रिया (शीर्षक IX)निम्नलिखित पर प्रशिक्षण प्राप्त करें:

  • यौन उत्पीड़न की परिभाषा;
  • BYU के शिक्षा कार्यक्रम या गतिविधि का दायरा;
  • सुनवाई, अपील और अनौपचारिक समाधान प्रक्रियाओं सहित, जैसा लागू हो, जांच और शिकायत प्रक्रिया का संचालन कैसे करें;
  • निष्पक्ष रूप से सेवा कैसे करें, जिसमें मुद्दों पर तथ्यों के पूर्वाग्रह से बचने, हितों के टकराव और पूर्वाग्रह शामिल हैं।

प्रशिक्षण सामग्री को यौन रूढ़ियों पर निर्भर नहीं होना चाहिए और यौन उत्पीड़न की औपचारिक शिकायतों की निष्पक्ष जांच और न्यायनिर्णयन को बढ़ावा देना चाहिए।

प्रशासन में शामिल लोगयौन उत्पीड़न शिकायत प्रक्रिया (गैर-शीर्षक IX यौन हिंसा)यौन हिंसा से संबंधित मुद्दों और पीड़ितों की सुरक्षा की रक्षा करने और जवाबदेही को बढ़ावा देने वाली जांच और निर्णय लेने की प्रक्रिया का संचालन कैसे करें, इस पर वार्षिक प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।

आठवीं। रिश्तों का खुलासा

BYU शीर्षक IX कार्यालय
टिफ़नी टर्ली
शीर्षक IX समन्वयक
1085 डब्ल्यूएससी
प्रोवो, यूटी 84602
801-422-8692
t9coordinator@byu.edu
 
BYU एथलेटिक्स शीर्षक IX संपर्क
लिज़ डार्गेर
सीनियर एसोसिएट एथलेटिक डायरेक्टर/एसडब्ल्यूए
314 सब
प्रोवो, यूटी 84602
801-422-7306
Liz_darger@byu.edu