शाओलिनस्पिनकैसिनो

बीहाइव बूट

पहली बार 1971 में स्थापित, बीहाइव बूट यूटा राज्य में ग्रिडिरोन वर्चस्व का प्रतीक है। घूर्णन ट्रॉफी का विचार बीईयू के पूर्व खेल सूचना निदेशक डेव शुल्थेस के साथ उत्पन्न हुआ, और यूटा, यूटा राज्य और वेबर राज्य के एसआईडी द्वारा सहमति व्यक्त की गई। चूंकि ट्रॉफी बीहाइव राज्य की सीमाओं के भीतर प्रभुत्व का प्रतिनिधित्व करेगी, इसलिए यह निर्णय लिया गया कि ट्रॉफी उन लोगों का प्रतीक होना चाहिए जिन्होंने यूटा - मॉर्मन अग्रदूतों का निर्माण किया।

ट्रॉफी के रूप में उपयोग के लिए उपयुक्त पायनियर बूट ढूँढना एक कठिन कार्य साबित हुआ। जब तक पायनियर अपने जूते पहनते थे, तब तक उनमें से बहुत कुछ नहीं बचा था, वहां कई पायनियर जूते नहीं थे। एक कठिन खोज के बाद जिसमें कई व्यक्तिगत कॉल और रेडियो घोषणाएं शामिल थीं, कैश वैली में रहने वाले एक एंटीक डीलर टॉम बेस्ली ने ट्रॉफी के रूप में उपयोग के लिए एक जोड़ी जूते दान किए। 100 साल से अधिक पुराना होने का अनुमान है, बीहाइव बूट यूटा इतिहास का एक प्रामाणिक टुकड़ा है।

राज्य के विरोधियों के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड वाली टीम को सम्मानित किया गया, बीहाइव बूट यूटा स्टेट यूनिवर्सिटी में अपने पहले चार साल तक जीवित रहा। BYU ने तब एक प्रमुख रन शुरू किया क्योंकि यह फुटबॉल के अभिजात वर्ग के दायरे में चढ़ गया, 1971 के बाद से 20 बार बूट का दावा किया। कूगर्स ने 2006 में बूट को पुनः प्राप्त किया, 2001 के बाद पहली बार, बूट चार साल तक यूटा विश्वविद्यालय में रहने के बाद .

यदि टीमों को इन-स्टेट विरोधियों के खिलाफ समान रिकॉर्ड के साथ सीज़न समाप्त करना चाहिए, तो एक विजेता को इन-स्टेट मीडिया के वोट से चुना जाता है जिसने स्कूलों को कवर किया था। यह स्थिति बूट (1973 और 1997) के इतिहास में दो बार हुई है, जिसमें यूटा राज्य हर बार ट्रॉफी प्राप्त करता है।

यह ट्रॉफी 1979 में यूनाइटेड प्रेस इंटरनेशनल के पूर्व खेल लेखक स्टीव स्मिलानिच के लिए एक स्मारक बन गई। एक मूल निवासी यूटन, स्मिलानिच की 1970 में न्यूयॉर्क शहर में एक ऑटोमोबाइल दुर्घटना में मौत हो गई थी। उनकी मृत्यु से पहले, वह राष्ट्रीय कॉलेज के खेल थे। UPI के लिए संपादक और सहायक खेल संपादक।