srhvskxipdream11teampredictiontodaymatch

BYU राष्ट्रीय चैंपियनशिप

 

BYU ने NCAA प्रतियोगिता में कुल 12 राष्ट्रीय चैंपियनशिप और दो राष्ट्रीय आमंत्रण टूर्नामेंट बास्केटबॉल खिताब जीते हैं। सबसे हालिया चैंपियनशिप का दावा 2020-21 में महिला क्रॉस कंट्री टीम और 2019 में पुरुषों की क्रॉस कंट्री टीम ने किया था। पुरुषों की वॉलीबॉल टीम ने 2001, 1999 और 2004 में भी जीत हासिल की। ​​महिला क्रॉस कंट्री टीम ने 2002, 2001, 1999 में चैंपियनशिप जीती। और 1997। इसके अलावा, 1984 फुटबॉल खिताब, 1981 पुरुषों की गोल्फ चैंपियनशिप, 1970 पुरुषों की ट्रैक और फील्ड चैंपियनशिप और 1951 और 1966 में दो एनआईटी बास्केटबॉल खिताब थे। नीचे प्रत्येक चैंपियनशिप सीज़न के सारांश दिए गए हैं।

 


महिला क्रॉस कंट्री

साल:2020प्रशिक्षक:दिलजीत टेलर

BYU महिला क्रॉस कंट्री टीम ने स्टिलवॉटर, ओक्लाहोमा में OSU क्रॉस कंट्री कोर्स में 96 अंकों के टीम स्कोर के साथ 2021 NCAA क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप जीती।

पांच कौगर 2003 के बाद से अपनी पहली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में BYU का नेतृत्व करने के लिए शीर्ष 50 में समाप्त हुए और कुल मिलाकर इसका पांचवां टीम खिताब (1998, 2000, 2002, 2003, 2021)। BYU की गहराई प्रमुख साबित हुई, क्योंकि चार कौगर शीर्ष 40 में समाप्त हो गए और 2003 के बाद से एक BYU टीम पर सबसे अधिक अमेरिकी, अपने प्रदर्शन के लिए ऑल-अमेरिका सम्मान प्राप्त किया।

सीनियर अन्ना कैंप-बेनेट 6K के अंतिम किलोमीटर में चार स्थान ऊपर चढ़कर कौगर के लिए पहले स्थान पर रहे और 11 वां स्थान (20: 28.3) ले लिया। जूनियर ऑब्रे फ़्रेंथेवे (20:34.9) और सीनियर व्हिटनी ऑर्टन (20:35.6) कुल मिलाकर 15वें और 17वें स्थान पर रहे और कौगर को शीर्ष 20 फिनिशरों में से तीन स्थान दिए।

सीनियर सारा मुसेलमैन (20: 51.3) ने कुल मिलाकर 33 वां स्थान प्राप्त किया, जबकि जूनियर मैककेना ली (20: 59.9) 41 वें स्थान पर रहे, जो ऑल-अमेरिका की स्थिति से एक स्थान दूर है। जूनियर हेली जॉन्सटन (21:38.0) ने 115वें स्थान पर और सच्चे फ्रेशमैन लेक्सी हालाडे (22:14.6) ने कुल मिलाकर 184वें स्थान पर रहते हुए सात BYU धावकों को राउंड आउट किया।

मुख्य कोच दिलजीत टेलर के नेतृत्व में, महिला क्रॉस कंट्री टीम पिछले छह वर्षों में से पांच में एनसीएए में शीर्ष 10 में समाप्त हुई है, जिसमें पिछले तीन सत्रों में एक राष्ट्रीय खिताब और दो उपविजेता शामिल हैं। चैंपियनशिप मीट में टेलर की टीमें कभी भी 11वें स्थान से नीचे नहीं रही हैं।

 


पुरुषों का क्रॉस कंट्री

साल:2019प्रशिक्षक:एड आइस्टोन

हेड कोच एड आइस्टोन ने 2019 में कार्यक्रम के इतिहास में अपने पहले एनसीएए खिताब के लिए BYU पुरुषों की क्रॉस कंट्री टीम का नेतृत्व किया। टीम को नंबर 1 उत्तरी एरिज़ोना और नंबर 2 कोलोराडो के पीछे देश में तीसरा स्थान मिला, जो टीमों ने बढ़त हासिल की। आठ दिन पहले माउंटेन रीजन चैंपियनशिप में कौगर। आईस्टोन के दस्ते ने एनएयू - तीन बार के गत चैंपियन और भारी पसंदीदा - को 54 अंकों, 109-163 के बड़े अंतर से हराकर बाधाओं को हराया।

BYU ने वेस्ट कोस्ट कॉन्फ्रेंस चैंपियनशिप को घर ले लिया और 18 अंकों के स्कोर के लिए 1-2-3-5-7 से समाप्त किया। ऑल-डब्लूसीसी फर्स्ट टीम में छह कौगर नामित किए गए थे, साथ ही दूसरी टीम में एक स्थान अर्जित करने के साथ। आईस्टोन को अपना सातवां डब्ल्यूसीसी कोच ऑफ द ईयर पुरस्कार मिला।

ऑल-अमेरिकन कोनर मेंट्ज़ सीज़न के पहले चार मुकाबलों में अपराजित रहे, उन्होंने BYU ऑटम क्लासिक, बिल डेलिंगर इनविटेशनल, प्री-नेशनल इनविटेशनल और WCC चैंपियनशिप में व्यक्तिगत खिताब जीते। वह राष्ट्रीय बैठक में तीसरे स्थान पर रहे, 2006 के बाद से BYU के सर्वोच्च व्यक्तिगत फिनिशर, जब जोश रोहतिन्स्की राष्ट्रीय चैंपियन थे।

कौगर को साथी ऑल-अमेरिकन डैनी कार्नी और हेस्लिंगटन से कई महत्वपूर्ण योगदान मिले। ऑल-अमेरिकन कॉम्बो राष्ट्रीय बैठक में 17 वें और 21 वें स्थान पर रहा, जो पहले एनएयू फिनिशर से आगे था। सोफोमोर ब्रैंडन गार्निका ने पूरे सीज़न में लगातार सुधार किया, ऑल-डब्ल्यूसीसी फर्स्ट टीम सम्मान अर्जित किया, जो राष्ट्रीय स्तर पर 42 वें स्थान पर रहा, ऑल-अमेरिकन नाम से दो स्थान दूर। मैट ओवेन्स ने अपने करियर के पहले 10k को राष्ट्रीय स्तर पर चलाया, जिससे घर में 45 वां स्थान प्राप्त हुआ।

आईस्टोन एनसीएए के इतिहास में एक व्यक्तिगत क्रॉस कंट्री खिताब (1984) जीतने वाले और एक टीम को खिताब दिलाने वाले पहले व्यक्ति बने। उन्हें 2019 का नेशनल कोच ऑफ द ईयर भी चुना गया।

 


पुरुषों की वॉलीबॉल

साल:2004प्रशिक्षक:टॉम पीटरसन

BYU पुरुषों की वॉलीबॉल टीम 2004 के NCAA फ़ाइनल फोर के लिए होनोलूलू, हवाई के लिए नंबर 1 सीड और माउंटेन पैसिफिक स्पोर्ट्स फेडरेशन के नियमित-सीज़न और टूर्नामेंट चैंपियन के रूप में नेतृत्व किया। सिर्फ दो जीत ने कौगर को तीसरे एनसीएए वॉलीबॉल चैम्पियनशिप से अलग कर दिया।

सेमीफाइनल में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन लुईस यूनिवर्सिटी को 3-0 से हराने के बाद, 2004 सीज़न के दौरान बीईयू ने चौथी बार लॉन्ग बीच स्टेट का सामना किया।

एक मजबूत टीम प्रयास के साथ शुद्ध दृढ़ संकल्प ने कौगर को पांचवें और निर्णायक गेम में 10-6 की कमी से वापस लड़ने में मदद की। कार्लोस मोरेनो (#5) के नेतृत्व में - AVCA नेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर - BYU ने अपना रास्ता वापस कर लिया और 2004 की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप पर कब्जा करने के लिए अंतिम गेम, 19-17 जीता।

मोरेनो के साथ, टीम में तीन अन्य ऑल-अमेरिकन शामिल थे। फर्नांडो पेसोआ (#17) पहली टीम के चयन के रूप में मोरेनो में शामिल हो गए, जबकि जो हिलमैन (#11) और विक्टर बतिस्ता (#18) को दूसरी टीम ऑल-अमेरिकन नामित किया गया। मोरेनो को एनसीएए फाइनल-फोर एमवीपी के रूप में भी सम्मानित किया गया।

पूरे 2004 सीज़न को अभूतपूर्व सफलता मिली। कौगर्स ने 21-सीधे जीत का एक नया स्कूल रिकॉर्ड बनाया और 10-सीधे सप्ताह देश में नंबर 1 पर रहे। BYU के मुख्य कोच टॉम पीटरसन ने भी दो अलग-अलग स्कूलों के साथ राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीतने वाले पहले पुरुष वॉलीबॉल कोच बनकर एनसीएए इतिहास रच दिया। पीटरसन ने 1994 में पेन स्टेट को राष्ट्रीय खिताब दिलाया।

फाइनल में लॉन्ग बीच पर 15-30, 30-18, 20-30, 32-30, 19-17 की जीत के साथ, कौगर्स ने 29-4 रिकॉर्ड के साथ वर्ष का अंत किया - दूसरा सबसे बड़ा एकल-सीजन जीत कुल बीवाईयू इतिहास।

 


महिला क्रॉस कंट्री

साल:2002प्रशिक्षक:पैट्रिक शेन

25 नवंबर को इंडियाना के टेरे हाउते में एक ठंडी लेकिन धूप वाली दोपहर में, 2002 की महिला क्रॉस कंट्री टीम ने एनसीएए राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीतकर एक आदर्श सत्र का समापन किया - छह वर्षों में इसका चौथा राष्ट्रीय खिताब।

दर्ज की गई प्रत्येक दौड़ को जीतने के अलावा, 2002 की महिला क्रॉस कंट्री टीम बैक-टू-बैक राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतने वाली पहली BYU कार्यक्रम बन गई।

हालांकि 2002 की प्रतियोगिता में कौगर्स का दबदबा था, लेकिन नेशनल चैंपियनशिप की दौड़ में काफी ड्रामा था।

दौड़ समाप्त होने के कुछ ही मिनट बाद, मीट उद्घोषक ने अनौपचारिक परिणामों के आधार पर स्टैनफोर्ड को विजेता घोषित किया। लेकिन समीक्षा प्रक्रिया के दौरान एनसीएए के अधिकारियों ने पाया कि बीईयू की शीर्ष धावक, माइकला मन्नोवा की गिनती ठीक से नहीं की गई थी। दौड़ समाप्त होने के बीस मिनट बाद, BYU को आधिकारिक विजेता घोषित किया गया।

जूनियर ऑल-अमेरिकन मन्नोवा ने अपने 2001 के राष्ट्रीय फिनिश का मिलान किया, कुल मिलाकर पांचवां स्थान हासिल किया, जबकि नए सनसनी कासी एंडरसन सातवें स्थान पर रहे। केटी मार्टिन और ब्रेन सैंडबर्ग ने BYU के लिए शीर्ष-चार धावक को गोल किया, जिससे कौगर को चार ऑल-अमेरिकन मिले। कोच शेन को उनके करियर में तीसरी बार नेशनल कोच ऑफ द ईयर चुना गया।

 

 


महिला क्रॉस कंट्री

साल:2001प्रशिक्षक:पैट्रिक शेन

2001 के एनसीएए क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप के साथ ग्रीनविल, साउथ कैरोलिना, 1997 में बीईयू के पहले क्रॉस कंट्री राष्ट्रीय खिताब की साइट पर लौटने के साथ, इतिहास को खुद को दोहराने के लिए दृश्य निर्धारित किया गया था।

कौगर्स का नेतृत्व दो बार के ऑल-अमेरिकन तारा नॉर्थकट ने किया था, जो 2001 सीज़न के दौरान दर्ज की गई प्रत्येक दौड़ में BYU के शीर्ष धावक थे। BYU ने 2000 की एक टीम से चार एथलीटों को लौटाया, जो देश में दूसरे स्थान पर रही, और दो प्रतिभाशाली स्थानान्तरण, माइकला मन्नोवा और जेसी किंडस्ची के अलावा उन्हें मजबूत किया गया।

कौगर दक्षिण कैरोलिना में शीर्ष क्रम के स्टैनफोर्ड को देखने के लिए पहुंचे, एकमात्र टीम BYU ने नियमित सीज़न के दौरान पीटा नहीं था।

लेकिन नंबर 1-रैंक वाले स्टैनफोर्ड और नंबर 2-रैंक वाले BYU के बीच बहुप्रतीक्षित मैच कभी भी अमल में नहीं आया क्योंकि Cougars ने उपविजेता उत्तरी कैरोलिना राज्य को 86 अंकों से हराने के लिए एक अद्भुत 62 अंक बनाए, जो कि सबसे बड़े जीत मार्जिन में से एक का दावा करता है। एनसीएए इतिहास।

मनोवा ने पांचवें स्थान के साथ बीईयू का नेतृत्व किया, इसके बाद किंड्सची सातवें और नॉर्थकट नौवें स्थान पर रहे। लिंडसे थॉमसन और सारा टेलर 23 वें और 24 वें स्थान पर रहे, जबकि नान इवांस 36 वें स्थान पर रहे, जिससे कौगर को छह ऑल-अमेरिकन मिले।

2001 की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप पांच साल में कूगर्स सातवें-सीधे शीर्ष-चार फिनिश और तीसरा राष्ट्रीय खिताब था। टीम के प्रदर्शन ने एक बार फिर प्रदर्शित किया कि BYU महिला टीम कॉलेजिएट क्रॉस कंट्री में एक राष्ट्रीय पावरहाउस बन गई है।
 

 

 


पुरुषों की वॉलीबॉल

साल:2001प्रशिक्षक:कार्ल मैकगाउन

23 जीत के बाद, एक एमपीएसएफ नियमित-सीजन चैंपियनशिप, नंबर 1 के रूप में सात सप्ताह और चार ऑल-अमेरिकन, दूसरी राष्ट्रीय वॉलीबॉल चैंपियनशिप के लिए कौगर्स का लक्ष्य 5 मई, 2001 को कैलिफोर्निया के लॉन्ग बीच में पिरामिड में एक वास्तविकता बन गया।

सीनियर मैक विल्सन और स्कॉट बंकर के नेतृत्व में, जिन्होंने 13 ब्लॉकों के लिए संयुक्त किया, बीईयू मेन्स वॉलीबॉल टीम ने 18 बार के राष्ट्रीय चैंपियन और शीर्ष क्रम के यूसीएलए को तीन सत्रों में अपनी दूसरी एनसीएए राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का दावा करने के लिए खारिज कर दिया।

सेमीफाइनल में पेन स्टेट को 3-1 से हराने के बाद, BYU ने ब्रुइन्स को 3-0 से हरा दिया, जिससे 2001 सीज़न के दौरान कौगर्स के लिए 15वां तीन गेम स्वीप हुआ। 2001 की टीम BYU के इतिहास में सबसे अधिक सजाई गई थी। हिटर के बाहर माइक वॉल ने 2001 एनसीएए फाइनल फोर एमवीपी पुरस्कार अर्जित किया, और जोकिन एकोस्टा और हेक्टर लेब्रोन द्वारा फाइनल फोर ऑल-टूर्नामेंट टीम में शामिल हुए।

वॉल, लेब्रोन और स्कॉट बंकर को पहली टीम ऑल-अमेरिकन चुना गया, जबकि मैट ऑलसेन को दूसरी टीम में नामित किया गया।

टीम 23-4 के रिकॉर्ड के साथ समाप्त हुई, जो स्कूल के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी जीत थी। कोच कार्ल मैकगाउन को दूसरी बार एवीए नेशनल कोच ऑफ द ईयर के रूप में सम्मानित किया गया, जबकि हेक्टर लेब्रोन को वॉलीबॉल मैगजीन नेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया।
 

 


महिला क्रॉस कंट्री

साल:1999प्रशिक्षक:पैट्रिक शेन

तीन साल में दूसरी बार BYU महिला क्रॉस कंट्री टीम राष्ट्रीय खिताब के साथ भाग गई। 1999 एनसीएए क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप में कौगर्स का प्रदर्शन प्रमुख था। एनसीएए के इतिहास में निकटतम 1-2-3 फिनिश में विलानोवा द्वारा बढ़त बनाए जाने के ठीक एक साल बाद, बीईयू ने 53 अंकों की प्रभावशाली जीत हासिल करने के लिए शीर्ष बीस में तीन धावकों को रखा।

सीनियर एलिजाबेथ जैक्सन ने केवल सत्रह मिनट से कम समय में फिनिश लाइन को पार करते हुए, कौगर के लिए मार्ग प्रशस्त किया। उसका 16:59.20 का समय कुल मिलाकर 11वें स्थान पर और टीम स्कोरिंग में आठ अंक के लिए अच्छा था।

अगले चार बीईयू फिनिशरों ने एक दूसरे के छह सेकंड के भीतर लाइन पार कर ली। सीनियर कारा ऑरमंड और सोफोरोर तारा रोहतिन्स्की कुल मिलाकर 16वें और 17वें स्थान पर रहे। उनसे कुछ ही सेकंड पीछे, जूनियर शारोलिन शील्ड्स और सोफोरोर लौरा हाइनर ने टीम के लिए गोल किया। कौगर के लिए सभी पांच स्कोरर ने अखिल अमेरिका सम्मान अर्जित किया। जैक्सन BYU के इतिहास में सभी चार वर्षों में क्रॉस कंट्री में ऑल-अमेरिकन नामित होने वाले पहले एथलीट बन गए।

इस जीत ने देश में प्रीमियर महिला क्रॉस कंट्री कार्यक्रमों में से एक के रूप में BYU की स्थिति को मजबूत किया। Cougars पिछले पांच वर्षों में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में शीर्ष चार में समाप्त हुए, और पिछले दस में से आठ में शीर्ष दस खत्म हुए।

अपनी राष्ट्रीय चैंपियनशिप ट्रॉफी के अलावा, 1999 की टीम ने अपने प्रदर्शन के लिए कई अन्य सम्मान अर्जित किए। पश्चिमी एथलेटिक सम्मेलन से छह समान पुरस्कार जीतने के बाद, कोच शेन को पहली बार माउंटेन वेस्ट कॉन्फ्रेंस कोच ऑफ द ईयर अवार्ड मिला। सीनियर एलिजाबेथ जैक्सन को माउंटेन वेस्ट कॉन्फ्रेंस एथलीट ऑफ द ईयर नामित किया गया और सारा एलेलेट ने फ्रेशमैन ऑफ द ईयर सम्मान लिया।

 


पुरुषों की वॉलीबॉल

साल:1999प्रशिक्षक:कार्ल मैकगोवन

1999 के नियमित सीज़न में एनसीएए डिवीजन I वॉलीबॉल पर हावी होने के बाद, बीवाईयू ने अपनी पहली एनसीएए वॉलीबॉल चैम्पियनशिप जीतने के लिए राष्ट्रीय खिताब मैच में लॉन्ग बीच स्टेट, 3-0 से जीत हासिल करके एक स्टोरीबुक वर्ष पर फिनिशिंग टच दिया।

सेमीफाइनल मैच में पेन स्टेट को 3-1 से हराने के बाद, शीर्ष वरीयता प्राप्त कौगर्स ने लॉन्ग बीच के दूसरी वरीयता प्राप्त 49ers के खिलाफ सीजन के अपने एकमात्र नुकसान को भुनाने का मौका दिया।

ऑल-अमेरिकन रयान मिलर, हेक्टर लेब्रोन, और फ़ाइनल फ़ोर एमवीपी ओस्सी एंटोनेटी के नेतृत्व में, कौगर डिफेंस ने फ़ाइनल में लॉन्ग बीच पर अपना दबदबा बनाया, जिसमें यूसीएलए के पौली पैविलियन में 8,000 से अधिक प्रशंसकों के सामने 49र्स को निराशाजनक .156 हिटिंग प्रतिशत पर रखा गया।

नेशनल चैंपियनशिप 1999 के सीज़न का एकदम सही अंत था, जिसे अभूतपूर्व सफलता मिली। 25-1 नियमित-सीज़न चिह्न संकलित करने के बाद, बीईयू ने अपना पहला माउंटेन पैसिफिक स्पोर्ट्स फेडरेशन खिताब जीतने के लिए प्रशांत, हवाई और यूएससी को हराया और पहली बार एनसीएए फाइनल फोर में आगे बढ़े।

सीज़न के अंत तक, कूगर्स ने स्कूल-रिकॉर्ड 30 मैच जीते थे, जिसमें सीज़न को समाप्त करने के लिए 12-सीधे शामिल थे। 19 फरवरी, 1999 को, BYU ने मैरियट सेंटर में 14,156 बनाम हवाई के साथ एक नया NCAA पुरुषों की वॉलीबॉल एकल-मैच उपस्थिति रिकॉर्ड बनाया।

विजयी सीजन मुख्य कोच कार्ल मैकगाउन के नेतृत्व के लिए एक श्रद्धांजलि थी। एनसीएए-स्वीकृत कार्यक्रम बनने के केवल 10 वर्षों में, मैकगाउन ने अब तक की सबसे बड़ी कॉलेजिएट वॉलीबॉल टीमों में से एक को इकट्ठा किया। उनके प्रयासों के लिए, McGown को 1999 AVCA नेशनल कोच ऑफ द ईयर नामित किया गया था।
 

 


महिला क्रॉस कंट्री

साल:1997प्रशिक्षक:पैट्रिक शेन

बाधाओं को धता बताते हुए, 1997 BYU महिला क्रॉस कंट्री टीम ने स्टैनफोर्ड, 100-102 को हराकर, BYU महिला टीम द्वारा अब तक की पहली NCAA चैंपियनशिप घर में लायी।

1997 के एनसीएए क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप में प्रवेश करते हुए, विशेषज्ञों ने स्टैनफोर्ड, गत चैंपियन को आसानी से एक और एनसीएए खिताब जीतने के लिए चुना था। मीडिया, कोचों का सर्वेक्षण और प्रकाशन सभी सहमत थे कि स्टैनफोर्ड देश की नंबर 1 टीम थी। आखिरकार, कार्डिनल ने एक साल से अधिक समय में एक भी बैठक नहीं हारी थी।

लेकिन BYU ने एक जागीर में शीर्षक के रूप में प्रभावशाली रूप से खिताब अपने नाम कर लिया।

ऑल-अमेरिकन कर्टनी पगमायर 16:58 के समय के साथ कौगर के लिए पहले स्थान पर रहे। उसने पिछले 150 मीटर में दो प्रतिस्पर्धियों को पार करते हुए कुल मिलाकर आठवां स्थान हासिल किया, और अपने चौथे अखिल-अमेरिका सम्मान का दावा किया।

मैगी चैन ने पाठ्यक्रम की अंतिम पहाड़ी तक स्टैनफोर्ड के दो शीर्ष धावकों को छायांकित किया, जहां उसने उन दोनों को 13 वें स्थान पर समाप्त करने और अपने तीसरे ऑल-अमेरिका पुरस्कार के रास्ते में पारित किया।

सोफोमोर एलिजाबेथ जैक्सन ने अपना दूसरा ऑल-अमेरिकन प्रशस्ति पत्र जीतने के लिए 22 वां स्थान हासिल किया, और फ्रेशमैन तारा हेन्स 27 वें स्थान पर थीं, बस ऑल-अमेरिकन का दर्जा गायब था।

सात में से चार धावक दोनों स्कूलों के लिए समाप्त हो गए, BYU ने टीम के कुल योग में स्टैनफोर्ड को पीछे छोड़ दिया। चैंपियनशिप नीचे आ जाएगी जहां पांचवां धावक होगा।

फिर हुआ।

जाने के लिए 100 मीटर से कम के साथ, बीईयू के पांचवें धावक, सोफोरोर कैसा मोनाहन, गलती से एक अन्य धावक द्वारा फंस गए थे। लाइन पर टीम के खिताब के साथ, टीम के साथी एमिली ना ने मोनाहन को पीछे छोड़ते हुए कुल मिलाकर 33वां स्थान हासिल किया और BYU के टीम स्कोर को 100 पर पहुंचा दिया।

अब बात यह थी कि स्टैनफोर्ड का पांचवां धावक कहां खत्म होगा।

साहसपूर्वक, मोनाहन उठे और कार्डिनल के पांचवें धावक के सिर पर ही पाठ्यक्रम समाप्त कर दिया, स्टैनफोर्ड के स्कोर को एक अंक वापस कर दिया और कौगर्स को 100-102 की जीत और 1997 एनसीएए चैम्पियनशिप सुनिश्चित किया।
 

 


फ़ुटबॉल

साल:1984प्रशिक्षक:लावेल एडवर्ड्स

जूनियर ऑल-अमेरिकन क्वार्टरबैक रॉबी बॉस्को के नेतृत्व में, BYU ने नंबर 3 पिट्सबर्ग, 20-14 को परेशान करके सड़क पर सीज़न की शुरुआत की और 1984 में जैक मर्फी स्टेडियम में हॉलिडे बाउल में मिशिगन को 24-17 से हराकर सीज़न समाप्त किया। सैन डिएगो एक पूर्ण 13-0 सीज़न पूरा करने और 1984 के राष्ट्रीय चैंपियन बनने के लिए।

कौगर को एसोसिएटेड प्रेस, यूनाइटेड प्रेस इंटरनेशनल, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, सीएनएन-यूएसए टुडे और अमेरिका के फुटबॉल राइटर्स द्वारा नंबर 1 नामित किया गया था।

लावेल एडवर्ड्स को एनसीएए नेशनल कोच ऑफ द ईयर के रूप में चुना गया था और उन्हें व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन से मिलने के लिए आमंत्रित किया गया था।

बॉस्को, काइल मोरेल, लियोन व्हाइट, मार्व एलन और डेविड मिल्स सहित पांच कौगरों को ऑल-अमेरिकन नामित किया गया था। 1984 की टीम के पंद्रह खिलाड़ियों को एनएफएल टीमों द्वारा तैयार किया गया था।

 


पुरुषों का गोल्फ

साल:1981प्रशिक्षक:कार्ल टकर

1981 BYU पुरुषों की गोल्फ टीम किसी भी खेल में पहली कौगर टीम थी, जिसने कैलिफोर्निया में स्टैनफोर्ड गोल्फ कोर्स में ओरल रॉबर्ट्स को दो शॉट्स से हराकर एकमुश्त एनसीएए चैम्पियनशिप जीती। 1980 में उपविजेता रहने के बाद कौगर्स ने खिताब जीता।

बीईयू 1981 में खिताब जीतने से पहले लगातार आठ वर्षों तक एनसीएए चैंपियनशिप में शीर्ष 5 में रहा था।

डिक ज़ोकोल टूर्नामेंट में कम BYU स्कोरर था, जिसमें 66 के दूसरे दौर का स्कोर शामिल था। वह कुल मिलाकर आठवें स्थान पर रहा, उसके बाद कीथ क्लियरवॉटर 10 वें और रिक फेहर 15 वें स्थान पर रहा। ज़ोकोल, क्लियरवॉटर और बैरी विलार्डसन ऑल-अमेरिकन थे।

 


पुरुषों का ट्रैक और फील्ड

साल:1970प्रशिक्षक:क्लेरेंस रॉबिसन

BYU ने डेस मोइनेस, आयोवा में ड्रेक विश्वविद्यालय में 16-18 जून को आयोजित 1970 NCAA आउटडोर ट्रैक और फील्ड चैंपियनशिप में राष्ट्रीय खिताब के हिस्से का दावा करने के लिए 35 अंक बनाए।

कौगर्स का नेतृत्व ऑल-अमेरिकन अल्टी अलारोटू, डेविड हिंडले, केन लुंडमार्क और राष्ट्रीय चैंपियन राल्फ मान ने किया था, जिन्होंने एनसीएए चैंपियनशिप में 440-यार्ड बाधा दौड़ में 48.8 सेकंड का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

 


पुरुषों की बास्केटबॉल

साल:1966प्रशिक्षक:स्टेन वत्स

BYU ने 19 मार्च, 1966 को राष्ट्रीय आमंत्रण टूर्नामेंट जीतने के लिए न्यूयॉर्क शहर के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में NYU, 97-84 को हराया।

बीईयू ने अपनी दूसरी एनआईटी चैंपियनशिप का दावा करने के रास्ते पर 1965-66 सीज़न के दौरान 20-5 का रिकॉर्ड हासिल किया।

कौगर्स का नेतृत्व ऑल-अमेरिकन डिक नेमेल्का ने किया था, जो एबीए के यूटा स्टार्स के साथ पेशेवर बास्केटबॉल खेलने के लिए गए थे।

 


पुरुषों की बास्केटबॉल

साल:1951प्रशिक्षक:स्टेन वत्स

17 मार्च, 1951 को नेशनल इनविटेशन टूर्नामेंट जीतने के लिए BYU ने न्यूयॉर्क शहर के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में 62-43 वर्षीय डेटन को हराया।

कार्यक्रम के पहले राष्ट्रीय खिताब का दावा करने के रास्ते में BYU ने 1950-51 सीज़न के दौरान 28-9 का रिकॉर्ड हासिल किया।

कौगर्स ने मेल हचिन्स और रोलैंड मिन्सन में दो ऑल-अमेरिकन को चित्रित किया, जिसमें मिन्सन ने टूर्नामेंट के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी को वोट दिया।