जेहैंडीमुन्डाफोटोडाउनलोड

पुराना वैगन व्हील

1800 के दशक के मध्य में मॉर्मन अग्रदूतों ने उत्तरी अमेरिका के मैदानी इलाकों को पार किया, उनमें से कई सूखी घास में लुढ़कने वाले वैगनों के ऊपर थे। आज एक वैगन व्हील प्रोवो और लोगान, यूटा के बीच यात्रा करना जारी रखता है। यह लोगों को नहीं ले जाता है; यह वफादार कौगर और एगी फुटबॉल का गौरव रखता है।

ओल्ड वैगन व्हील 1948 में BYU-Utah State प्रतिद्वंद्विता का हिस्सा बन गया। दो स्कूलों के ब्लू की बिरादरी द्वारा सम्मानित, Aggies ने Cougars की 20-7 हार के बाद पहले साल इसे घर ले लिया। 1948 के बाद से, पहिया ने दो स्कूलों के बीच कई मील की दूरी तय की है क्योंकि उनकी प्रतिद्वंद्विता बढ़ी है।

हालांकि यूटा राज्य पहिया के अस्तित्व के शुरुआती वर्षों में हावी रहा, पहली 27 जीत में से 18 जीत जहां पहिया दांव पर था, हाल के दशकों में टेबल बदल गए हैं क्योंकि बीवाईयू फुटबॉल टीम ने कॉलेज फुटबॉल के अभिजात वर्ग के बीच अपनी जगह ले ली है। 2019 में प्रवेश करने वाली समग्र श्रृंखला कौगर के पक्ष में 48-37-3 है, और 1948 में ओल्ड वैगन व्हील शुरू होने के बाद से BYU का 40-25 लाभ है।

मैदान पर पहिया जीतना दो स्कूलों के बीच लड़ाई का एक छोटा सा हिस्सा है। हालांकि अब इसका अभ्यास नहीं किया जाता है, पहिया के आसपास की अधिक मनोरंजक परंपरा इसकी चोरी है। पिछले वर्षों में, हारने वाले स्कूल ने अक्सर कम-से-कानूनी साधनों के माध्यम से ट्रॉफी को पुनः प्राप्त करने की मांग की है। "ऑल-इन-गुड-फन" भावना में किए जाने के बावजूद, इस परंपरा की समस्याओं का हिस्सा रहा है। किसी भी स्कूल से संबद्धता के बिना पार्टियों द्वारा ले जाने के बाद एक समय में पहिया गायब हो गया है।